Dream11 Captain & Vice-Captain Selection: Key Tips 10 Tips & Tricks to Choose Captain Players in Fantasy Cricket Game #fantasykhelo

अपनी फंतासी टीम चुनते समय कप्तान और उप-कप्तान चुनना दो बहुत महत्वपूर्ण निर्णय हैं।

ड्रीम11 भारत में सबसे लोकप्रिय फंतासी क्रिकेट गेम है, यह लेख उनके नियमों और प्रारूप के आधार पर लिखा गया है।

गेम के सही ज्ञान और जागरूकता के साथ कोई भी ऑनलाइन फंतासी गेम खेलकर असली पैसे जीत सकता है।

फैंटेसी टीमों में कप्तान 2X अंक अर्जित करते हैं और उप-कप्तान ड्रीम11 में 1.5X अंक अर्जित करते हैं।

कप्तान और उप-कप्तान के रूप में सही खिलाड़ियों को चुनने के लिए यहां मेरी दस पसंदीदा युक्तियां दी गई हैं।

सबसे पहले, उस खिलाड़ी को चुनें जो उस गेम के लिए 100% उपलब्ध होगा जिसके लिए आप खेल रहे हैं।

सुनिश्चित करें कि आप जिस खिलाड़ी को चुन रहे हैं वह अच्छे फॉर्म में है, और इसलिए उसके टीम में उच्च योगदान देने की संभावना अधिक होगी।

वे जिस परिस्थिति में खेलते हैं उसके आधार पर कप्तान चुनें। उदाहरण के लिए, ऐसी पिच पर जहां गेंदबाज अधिक सीम और स्विंग का आनंद लेते हैं, किसी ऐसे व्यक्ति को चुनने का प्रयास करें जो इन परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी कर सके या अपने कप्तान के रूप में एक उचित स्विंग गेंदबाज को चुनें।

अपनी टीम को टीमों में फैलाएं ताकि आप पूरे मैच में अंक प्राप्त कर सकें। यही बात कप्तान और उप-कप्तान पर भी लागू होती है। अधिकतम अंक लाने की संभावना बढ़ाने के लिए मैं अलग-अलग टीमों से कप्तान और उप-कप्तान चुनता हूं।

कप्तान खिलाड़ियों को कुशलतापूर्वक चुनने का एक तरीका खिलाड़ियों को उनके विरोध के आधार पर चुनना है। कुछ खिलाड़ी किसी विशेष प्रतिद्वंद्वी या विशेष गेंदबाज को पसंद करते हैं। उन्हें मत चूको!

यदि आप किसी गेंदबाज को कप्तान या उप-कप्तान के रूप में चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि गेंदबाज को अच्छी इकोनॉमी रेट के साथ कई विकेट लेने होंगे।

काल्पनिक क्रिकेट खेल में कप्तानी की भूमिका के लिए ऑलराउंडर प्रमुख खिलाड़ी होते हैं। यदि आपको खिलाड़ियों में कोई असली खिलाड़ी मिल जाए, तो उसे खुले हाथों से चुनें। उदाहरण के लिए, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में सुनील नरेन उनके फ्रंट लाइन गेंदबाज हैं जो अच्छी इकोनॉमी रेट के साथ विकेट लेते हैं और संभवतः बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं। वह एक काल्पनिक व्यवहार है!

टीम चुनने से पहले बेहतर क्रिकेट पूर्वावलोकन वेबसाइटों पर जाएँ। फ़ैंटेसी टीम भविष्यवक्ता खिलाड़ियों की उपलब्धता और फॉर्म की पहचान करने के लिए भी उपयोगी होते हैं। टीमों, पिच और परिस्थितियों पर यथासंभव अधिक जानकारी एकत्र करें। उदाहरण के लिए, यदि बारिश की भविष्यवाणी है, तो कप्तान खिलाड़ियों के रूप में शुरुआती बल्लेबाजों या शुरुआती गेंदबाजों को चुनें।

प्रत्येक मैच के लिए एक से अधिक टीम चुनें. इस प्रकार, आप कप्तानों और उप-कप्तानों के विभिन्न संयोजनों के साथ खेलने का प्रयास कर सकते हैं।

अंत में, फंतासी टीम को चुनना संयोजन और क्रमपरिवर्तन की तरह है। कप्तान खिलाड़ियों को चुनें ताकि वे आपको न्यूनतम गारंटी प्रदान करें ताकि आप अंकों के साथ ज्यादा नुकसान न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *